आज की ताजा खबर: 14 जुलाई 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 14 जुलाई, 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें मंगलवार, 14 जुलाई की प्रमुख खबरें।

14 जुलाई की ताजा और बड़ी खबरें

राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर खतरा  बरकरार है, जयपुर-मानेसर दोनों जगह गहलोत-पायलट खेमे का शक्ति प्रदर्शन, आज एक बार फिर सीएलपी की बैठक है,  वहीं देश में कोरोना के मामले 9 लाख के आंकड़े के करीब पहुंच चुके हैं। इस वायरस से अब तक 23,174 मौतें हो चुकी हैं।

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव के बीच भारत ने अपनी सैन्य शक्ति के साथ-साथ बेहतरीन कूटनीति से चीन (China) को बैकफुट पर ला दिया है।

आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के पास सोमवार रात को एक फार्मास्युटिकल कारखाने में धमाके के बाद आग लग गई जिससे कम से कम एक कर्मचारी घायल हो गया।घटना से परवाड़ा क्षेत्र के निवासियों के बीच दहशत का माहौल बन गया है।

उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली में इस साल की शुरुआत में हुई हिंसा के मामले में आरोपी आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका को लेकर स्‍थानीय अदालत ने तल्‍ख टिप्पणी की है।

राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट बरकरार है। वो फिलहाल 109 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए कह रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार को खतरा नहीं है। लेकिन सचिन पायलट का खेमा कह रहा है कि गहलोत का दावा बेदम है।

Published by दैनिक चर्चा

राष्ट्रहित सर्वोपरि!!

Leave a comment

Design a site like this with WordPress.com
Get started